SSC Results 2023: एसएससी सीजीएल और एमटीएस रिजल्ट कब जारी होगा, कैसे चेक करें, यहां जानें सबकुछ

SSC CGL, MTS Result 2023: लाखों उम्मीदवारों को एसएससी सीजीएल और एमटीएस रिजल्ट का इंतजार है. सीजीएल के 7,500 और मल्टी टास्किंग स्टाफ और हवलदार के 12,523 पदों को भरा जाएगा


नई दिल्ली: SSC CGL, MTS Result 2023: कर्मचारी चयन आयोग द्वारा कंबाइंड ग्रेजुएट लेवल (सीजीएल) और मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) और हवलदार (सीबीआईसी एंड सीबीएन) परीक्षा का आयोजन किया गया था. एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा 14 जुलाई से 27 जुलाई तक चली थी. परीक्षा को खत्म हुए लगभग यह महीना होने वाला है, इसलिए उम्मीदवार बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. एसएससी सीजीएल और एमटीएस एंड हवलदार परीक्षा के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जारी किए जाएंगे. जिन उम्मीदवारों ने यह परीक्षा दी है, वे अपना रिजल्ट आयोग की साइट से चेक कर सकते हैं. एसएससी सीजीएल और एमटीएस रिजल्ट को देखने के लिए छात्रों को डेट ऑफ बर्थ और रजिस्ट्रेशन नंबर का प्रयोग करना होगा. एसएससी रिजल्ट से पहले दोनों परीक्षाओं का आंसर-की जारी होगा, इसके बाद परिणामों की घोषणा की जाएगी.

एसएससी मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) परीक्षा ड्यूल फेज में आयोजित की गई थी. पहले फेज की परीक्षा 2 मई से 19 मई तक और दूसरे फेज की परीक्षा 13 जून से 20 जून तक चली थी. यह परीक्षा देशभर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. टेंटेटिव आंसर-की पर ऑब्जेक्शन दर्ज कराने का राइट उम्मीदवारों को 4 जुलाई तक प्राप्त था. 

इस भर्ती परीक्षा के जरिए सीजीएल 2023 के 7,500 रिक्तियों और मल्टी टास्किंग (नॉन टेक्निकल) स्टाफ और हवलदार (CBIC & CBN) के 12,523 पदों को भरा जाएगा. 

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.