SSC CGL, MTS Result 2023: एसएससी सीजीएल और एमटीएस रिजल्ट पर उम्मीदवारों के लाखों सवाल, कब मिलेगा जवाब ?

SSC CGL, MTS Result 2023: एसएससी सीजीएल और एमटीएस से रिजल्ट को लेकर कोई अपडेट जारी नहीं की गई है. वहीं उम्मीदवार सोशल मीडिया पर एसएससी रिजल्ट 2023 को लेकर सवाल पे सवाल कर रहे हैं.


नई दिल्ली: SSC CGL, MTS Result 2023 : एसएससी सीजीएल और एमटीएस परीक्षा को हुए तीन महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है. उम्मीदवार बेसब्री से एसएससी सीजीएल और एमटीएस रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. लेकिन अब तक कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मल्टी टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (CBIC & CBN) परीक्षा के नतीजों को जारी करने की तारीख घोषित नहीं की है. रिजल्ट को लेकर उम्मीदवारों के सब्र का बांध टूटता जा रहा है और वे लगातार सोशल नेटवर्किंग साइट एक्स पर पोस्ट कर रहे हैं. उम्मीदवार जानना चाहते हैं कि आखिरकार एसएससी रिजल्ट कब जारी करेगा, एसएससी सीजीएल और एमटीएस परीक्षा के नतीजे कब आएंगे? उम्मीदवार एक्स पर पोस्ट कर रहे हैं, ''SSC MTS का रिजल्ट नहीं आने से सभी छात्र काफी तनाव में हैं. कृपया जल्द से जल्द रिलीज़ करें''. वहीं उम्मीदवार पूछे रहे हैं कि चंद्रयान 3 लॉन्च होकर चांद पर पहुंच गया है. हमारे एग्जाम को लॉन्च हुए दो महीने हो चुके हैं, लेकिन हमारा एसएससी एमटीएस रिजल्ट 2022 नहीं आया है. कृपा रिजल्ट निकलवा दें. उम्मीदवारों के रिजल्ट के सवालों से एक्स पर बाढ़ आ गई है. 


एसएससी सीजीएल और एमटीएस रिजल्ट को उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर देख सकते हैं. एसएससी एमटीएस और सीजीएल रिजल्ट की जांच के लिए उम्मीदवारों को डेट ऑफ बर्थ और रजिस्ट्रेशन नंबर की जरूरत होगी. हालांकि अब तक आयोग द्वारा रिजल्ट की तारीख और समय की जानकारी नहीं दी गई है. जैसे ही आयोग द्वारा रिजल्ट की घोषणा की जाएगी, आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट का लिंक एक्टिवेट हो जाएगा. 

एसएससी एमटीएस और हवलदार परीक्षा 2022 का आयोजन 2 से 19 मई और 13 से 20 जून तक किया गया था. प्रश्न पत्र में 120 अंकों के 40 प्रश्न थे. प्रत्येक सही उत्तर के लिए, उम्मीदवारों को तीन अंक मिलेंगे. हालांकि गलत उत्तरों के लिए कोई नकारात्मक अंक नहीं होंगे.

रिक्तियों की संख्या
एसएससी मल्टी-टास्किंग (गैर-तकनीकी) स्टाफ और हवलदार (सीबीआईसी और सीबीएन) भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 12,523 पद भरे जा रहे हैं. वहीं एसएससी सीजीएल 2023 के माध्यम से 7,500 पदों पर रिक्तियां होंगी.

Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.